जलीय फ़ीड की विशेषताओं

- Aug 31, 2017 -

इसके विभिन्न पाचन प्रणाली के कारण विभिन्न जानवरों पाचन और एंजाइमों के स्राव की डिग्री भी दिखा जलीय जानवरों है कि अन्य जानवरों के साथ, पाचन की तुलना में, के लिए अलग विशेषताओं स्तर है तो कम, पाचन तंत्र नहीं है विकसित, तो अपेक्षाकृत कम अपनी पाचन एंजाइम के स्राव और प्रजातियों की संख्या है। इसलिए, के लक्षणजलीय फ़ीडऔर पशु चारा अलग है, क्या कर रहे हैंजलीय पशु पोषण फ़ीड केलक्षण?

水产饲料 .jpg

(A)जलीय जानवरोंएंजाइम को पचाने के लिए

इसके विभिन्न पाचन और पाचन एंजाइमों के स्राव की डिग्री भी दिखाने के लिए तो अलग अलग विशेषताओं, प्रणाली, कारण विभिन्न जानवरोंजलीय जानवरों, अन्य जानवरों के साथ तुलना में, पाचन स्तर कम है, तो है अपनी पाचन एंजाइम के स्राव और प्रजातियों की संख्या अपेक्षाकृत कम पाचन तंत्र, विकसित की है नहीं।


(ख) जलीय जानवरों और पशुधन और कुक्कुट पोषक तत्व फ़ीड के बीच अंतर

के रूप में पाचन तंत्रजलीय जानवरों और चिंराट, मवेशी और मुर्गीपालन जानवरों व्यापक रूप से, भिन्न हो तो फ़ीड अनुपात अपने पाचन तंत्र रचना, संरचना और पाचन एंजाइम प्रजातियों और एक व्यापक विश्लेषण के साथ तुलना के लिए जलीय जानवर आचरण करने के लिए रहने वाले पर्यावरण पर आधारित होना चाहिए शारीरिक पोषण फ़ीड की जरूरत है।


अपनी ऊर्जा की मांग कम है, स्थलीय जीवों, के बारे में केवल आधे फ़ीड ऊर्जा के मूल्य का अनुपात होना चाहिए, ताकि तदनुसार समायोजित नहीं बहुत बड़ा है, तो विशेष रूप से, पहली बार, जलीय पशुओं की पाचन छोटा है। दूसरा, जलीय जानवरों के लिए प्रोटीन मांग शारीरिक विशेषताओं के कारण अपेक्षाकृत उच्च है।


आम तौर पर बोल रहा हूँ,जलीय जानवर की प्रोटीन सामग्री फ़ीड22% और 55% पशुधन में वृद्धि के साथ तुलना में, और लगभग फ़ीड पोल्ट्री के बीच दोगुना हो जाना चाहिए। एक बार फिर, जलीय जानवरों विटामिन सी, विटामिन ए और विटामिन बी के लिए एक उच्च मांग है, और कम विटामिन डी आवश्यकताओं के लिए संवेदनशील हैं, इसलिए वे जब वितरण ठीक से सुसज्जित किया जाना चाहिए। अंत में, छोटे जलीय पशु चारा की पेराई क्षमता है, और फ़ीड पानी के लिए स्थिरता का एक उच्च डिग्री है। इसलिए, यह बचने के प्रसंस्करण के लिए आवश्यक हैजलीय पशु फ़ीडउच्च तापमान और उच्च दबाव के साथ।