मछली भोजन, पोषण मूल्य की पेशकश

- Apr 27, 2017 -

मकई लस भोजन मकई मिलिंग प्रक्रिया का एक पाउडर उप-उत्पाद है। मूल रूप से हॉग फीड में एक पूरक के रूप में इस्तेमाल किया जाता है, इसकी बुनाई-दबाने वाली संपत्ति आम तौर पर रासायनिक पूर्व-उपस्थित हर्बिसिड की तुलना में होती है मकई लस को आम तौर पर रासायनिक व्युत्पन्न हर्बाइसाइड के लिए कार्बनिक विकल्प के रूप में खरीदा जाता है।

मकई का लस भोजन वजन के आधार पर लगभग 10 प्रतिशत नाइट्रोजन होता है, जिसका अर्थ है कि 100 पाउंड मकई लस में 10 पाउंड नाइट्रोजन होता है।

नाइट्रोजन के इस कार्बनिक स्रोत को धीरे-धीरे तीन से चार महीने की अवधि में जारी किया जाता है।

मकई का लस कैसे काम करता है?

मकई लस अंकुरण के दौरान जड़ बनाने से बीज को रोकता है। उदाहरण के लिए, क्रेब ग्रास बीज के अंकुरण से पहले सावधानी से समय पर आवेदन किया जाना चाहिए। बीज अंकुरित और एक गोली मार, लेकिन रूट नहीं होगा। अंकुरण से पहले, अंकुरित को मारने के लिए एक छोटी सूखने की अवधि की आवश्यकता होती है, लेकिन जड़ रहित पौधे यदि अंकुरण के दौरान स्थिति बहुत गीली होती है, तो पौधे ठीक हो जाएगा और एक रूट बना देगा।

मकई का लस कोई उत्तराधिकारी के बाद का पौधा नियंत्रण नहीं प्रदान करता है। यदि बीज पहले से ही अंकुरित हो गए हैं, तो मकई लस के देर से आवेदन केवल मातम के लिए उर्वरक के रूप में ही होगा।

मकई लस के आवेदन बारिश के साथ समय पर होना चाहिए। यदि आवेदन के पांच दिनों के भीतर बारिश नहीं होती है, तो उसे 1/4 इंच पानी के साथ पानी पिलाया जाना चाहिए। एक या दो दिनों की सूखी अवस्था में पानी का पालन करना चाहिए जिससे अंकुरित होकर किसी अन्य जड़ को बढ़ने से रोक दिया जाए।

图片6.png

कितना मकई लस आवश्यक है?

मकई लस का पहला आवेदन केवल 60 प्रतिशत खरपतवार बीज को दबा देगा। एक आवेदन चार से छह सप्ताह तक मातम को दबाने में सहायता कर सकता है। भारी मिट्टी, बरसात के मौसम में विस्तार, और गर्म मंत्र के लिए एक मासिक आवेदन या देर से गर्मियों में दोहराया अनुप्रयोग की आवश्यकता हो सकती है।

शुरुआती परिणाम निराशाजनक हो सकते हैं लेकिन कई अनुप्रयोगों के बाद, यह कभी-कभी 80 प्रतिशत प्रभावशीलता तक पहुंचता है

आवेदन दरों के रूप में भिन्नता है: पाउडर छिद्रित या दानेदार। यह मानक 20 पौंड / 1000 वर्ग फुट लगता है। यह दर प्रति 1,000 वर्ग फुट प्रति लगभग 2 पाउंड नाइट्रोजन प्रदान करता है।

मकई लस के प्रभाव संचयी होते हैं, जिसका अर्थ है कि परिणाम समय के साथ दोहराए जाने वाले प्रयोग से बेहतर होता है।

मकई लस का उपयोग करने के नकारात्मक पक्ष

मकई लस परंपरागत पूर्व-उपस्थित हर्बिसिड की तुलना में महंगा है। क्योंकि कई एप्लिकेशन अक्सर आवश्यक होते हैं, आप यार्ड के आकार के आधार पर, सैकड़ों या पाउंड के हजारों का भी प्रबंधन कर सकते हैं। मकई लस के स्प्रेएबल, तरल रूप अनुप्रयोगों को आसान बना सकते हैं लेकिन अभी भी महंगा है

समय कार्बनिक और कृत्रिम रासायनिक पूर्व-उभरने दोनों के लिए महत्वपूर्ण है। यह याद रखना बहुत महत्वपूर्ण है कि सभी पूर्व-उभरने वाले बीज घास और फूलों के बीज सहित दमन करते हैं। गैर-चयनात्मक पूर्व-आकस्मिक उपयोग करते समय, गिरावट में अधिकांश बोने की ज़रूरत होती है।

क्यों यह सब से पूर्व का उपयोग करें?

हालांकि ऐसा लगता है जैसे मकई लस में नाइट्रोजन एक लाभ है, यह वास्तव में समस्याग्रस्त है। कुछ टर्फ विशेषज्ञ, जैविक और पारंपरिक, उर्वरक के किसी भी शुरुआती वसंत आवेदन की सिफारिश नहीं करते हैं।

उनका तर्क है कि इस समय पौधे अपने आप में पर्याप्त रूप से बढ़ रहा है, और उर्वरक रूप से लाभ का लाभ देता है

क्रेब ग्रास एक भराव घास है। यह पतले मैदान या नंगे पैच के साथ क्षेत्रों में कामयाब होगा कई जैविक मैदान उत्पादकों का तर्क है कि बीज का एक बैग, क्रेब ग्रास को दबाने में प्रभावी हो सकता है जैसा कि किसी पूर्व-उभरने वाले जड़ी बूटी के रूप में होता है।

घने, स्वस्थ टर्फ स्वाभाविक रूप से क्रेब ग्रास से भी बाहर निकलते हैं, जिससे अधिक घास बढ़ रहा है और उन पतली क्षेत्रों और नंगे पैच को भरने से कम से कम क्रैब्रिज दबाव होता है।